2000 से अधिक लोगो ने सर्वोदय इंफोटेक द्वारा फास्टैग का बिज़नेस शुरू किया।

आत्मनिर्भता की कायम हुए एक नयी मिसाल। 2000 से अधिक लोगो ने सर्वोदय इंफोटेक द्वारा फास्टैग का बिज़नेस शुरू किया।

Covid-19 जैसे विशाल संकट काल में जहाँ एक तरफ विश्व की जानी मानी कंपनियों ने हार मान ली उस समय में हरियाणा की सर्वोदय इंफोटेक कंपनी ने 2000 से अधिक लोगों को फास्टैग व्यापार शुरू करवाया।

एग्रीकल्चरल मिनिस्ट्री द्वारा eNAM (National Agricultural Market) पोर्टल का लोजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर पार्टनर (logistics Supply Chain Partner) बन कर सभी किसान भाइयो और आवश्यक माल की सप्लाई के लिए ट्रक सुविधा पोर्टल के द्वारा ऑनलाइन ट्रक बुकिंग  करने में सहायता प्रधान की।

2000 से अधिक लोगो ने सर्वोदय इंफोटेक द्वारा फास्टैग का बिज़नेस शुरू किया।

2000 से अधिक लोगो ने सर्वोदय इंफोटेक द्वारा फास्टैग का बिज़नेस शुरू किया।

सर्वोदय इंफोटेक से जुड़े सभी लोग अपनी जॉब जाने के डर से भी निश्चिन्त रहे। बेरोजगारी के संख्या को कम करते हुए सर्वोदय इंफोटेक ने 2000 से अधिक लोगो को आत्मनिर्भर बनाते हुए उनका व्यवसाय फास्टैग में शुरू करवाया। उनके द्वारा 10000 से अधिक नौकरियों के अवसर लोगो को प्रधान हुए। आज वह सभी कम्पनियाँ सर्वोदय इंफोटेक की मदद से अच्छा मुनाफा कमा रहीं हैं | साथ ही साथ देश भर में 2,00,000 से अधिक वाहनों में फास्टैग लगा चुकीं है। 

हरियाणा के शहर यमुना नगर से शुरू हुई सर्वोदय इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने 2014 में सात लोगो की टीम के साथ सॉफ्टवेयर बिज़नेस  की शुरुवात की थी। सर्वोदय का अर्थ होता है सब का उदय। सर्वोदया इंफोटेक का सिर्फ एकमात्र उदेश्य हैं कि सभी लोगों को आधुनिकता से जोड़ना और ट्रक मालिकों को समय पर काम उपलब्ध कराना।

इसी उद्देश्य को साकार करते हुए सर्वोदय इंफोटेक ने लोजिस्टिक्स व सप्लाई चैन क्षेत्र को आधुनिक करने हेतु ट्रक सुविधा व जीपीएस  सुविधा की शुरुवात की। ट्रक सुविधा एक ऑनलाइन ट्रक बुकिंग सिस्टम है जो इंडस्ट्रीज को ट्रक मालिक व ट्रांसपोर्टर्स के साथ जोड़ता है। इसके साथ , जीपीएस सुविधा ब्रांड नाम से सभी कमर्शियल व नॉन-कमर्शियल वाहनों में जीपीएस की सुविधा प्रधान की जिससे ट्रक मालिक व माल भेजने वाला आसानी से ट्रक की लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

अपने उद्देश्य को हर क्षेत्र तक पहुँचाने के लिए सर्वोदय इंफोटेक ने केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान (CSIR-CRRI) की सहभागिता से किसान सभा और आरोग्य पथ पोर्टल बनाया।

किसान सभा:- कृषि क्षेत्र से जुड़े मंडी आढ़ती, ट्रांसपोर्टर/ ट्रक मालिक, उर्वरक/कीटनाशक के डीलर, कृषि यंत्र- उत्पादक को किसानों से जोड़ता है।

आरोग्य पथ के माध्यम से स्वास्थ्यए सम्भंदित उत्पादक आसानी से Covid-19 सम्भंदित जरुरी प्रोडक्ट्स जैसे की मास्क, सनतीज़ेर व अन्य वस्तुओ को आसानी से ग्राहकों तक पहुंचा सकेगा।

इतना ही नहीं, सरकार द्वारा लागु की गयी की प्रत्येक वाहन में फास्टैग लगवाना अनिवार्य होगा। इसमें भी सर्वोदय  इंफोटेक ने निस्वार्थ सहयोग करते हुए 2017  से अपने साथ जुड़े  4,00,000 से अधिक ट्रक मालिकों व ट्रांसपोर्टर्स को जागरूक करना प्रारम्भ कर दिया। आज सर्वोदय इंफोटेक देश के नामी बैंक “इंडसइंड” का सर्विस पार्टनर बन कर देश भर में सभी वाहनों में फास्टैग लगाने में सहयोग प्रधान कर रहा है।

सर्वोदय इंफोटेक का उद्देश्य है कि सभी चैनल पार्टनर व एजेंसी पार्टनर के साथ मिल कर ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री को आधुनिक करके एक नयी ऊंचाई तक पहुंचाना।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *