transporter इंदरजीत सिंह कहते है कि इंश्‍योरेंस बढने पर भाडा भी बढना चाहिए…..

transporter इंद्रजीत सिंह ने इस बिजनेस को काफी करीब से देखा और समझा है। उनके पिता भी इस लाइन से जुडे है। इस कारण इंद्रजीत सिंह को युवावस्‍था में ही ट्रांसपोर्ट लाइन की काफी समझ हो गई थी।
इंदरजीत सिंह पंजाब में चण्‍डीगढ के रहने वाले है। इनका मानना है कि आनलाइन सिस्‍टम से ट्रांसपोर्ट बिजनेस को फायदा हुआ है। सबसे अधिक सुविधा ई वे बिल से हुई है। इससे रास्‍ते में कागज चेक करवाने के लिए बार बार गाडी नहीं रोकनी पडती। इससे समय बच जाता है। इससे व्‍यापारियों को भी फायदा हुआ है। अब माल भी आनलाइन मिल जाता है। इ्ंद्रजीत सिंह का मानना है कि ओवरलोड गलत है, इससे गाडी को ही नुकसान होता है। लेकिन ओवरलोड मजबूरी में करना पडता है। गाडी के खर्चे इतने अधिक है कि ओवरलोड न करें तो खर्चा निकालना मुश्किल हो जाता है।
उनका कहना है कि इस बिजनेस में हर चीज मंहगी हो गई है। टायर और इंश्‍योरेंस के रेट हर साल ही बढ जाते है। डीजल के रेट तो हर महीने बढ रहे है। और तो और टैक्‍स भी बहुत ज्‍यादा हो गए है। रोड टैक्‍स के साथ साथ टोल टैक्‍स भी देना पडता है। कुल मिलाकर खर्चे दुगने हो चुके है, लेकिन इंकम उतनी नहीं बढ पाई है।  इनका मानना है कि इस बिजनेस को तभी फायदा हो सकता है, जब खर्चे कम हो और  दूसरा डीजल के रेट कम होने चाहिए।
यदि इंश्‍योरेंस और डीजल के रेट बढते है तो भाडा भी बढना चाहिए। सरकार को इस बिजनेस को टैक्‍स में रियायत देनी चाहिए, वरना नए लोग इस लाइन में आना बंद हो जाएंगे। रास्‍ते में आरटीओ और पुलिस द्वारा बेवजह तंग किया जाता है। कागज पूरे होने पर भी ड्राइवर को प्रताडित किया जाता है। यह भी पूरी तरह बंद होना चाहिए। इंकम बढने पर ही इस लाइन को फायदा होगा।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *